प्रियंका चोपड़ा कैसे हुई थी एक समय वायरल l प्रियंका चोपड़ा जोनास का जीवन परिचय । Priyanka Chopra Jonas Biography in hindi I Priyanka Chopra Hot Photoshoot 2022

Priyanka Chopra Jonas Biography in hindi : Hello friends! मैं Savitri Patel हूं। आज हम प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas) की जीवनी के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। मुख्य रूप से हम प्रियंका चोपड़ा की उम्र, प्रियंका चोपड़ा की जन्मतिथि, प्रियंका चोपड़ा की कुल संपत्ति, प्रियंका चोपड़ा के करियर, प्रियंका चोपड़ा की शिक्षा, प्रियंका चोपड़ा की ऊंचाई आदि पर focus करने वाले है ।

प्रियंका चोपड़ा जोनास का संछिप्त परिचय (Life story of Priyanka Chopra in short)

प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas) एक भारतीय अभिनेत्री, भारतीय अभिनेत्री, निर्माता, मॉडल और गायिका के साथ पूर्व मिस वर्ल्ड भी रह चुकी हैं । प्रियंका भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। 2016 में, भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया।

प्रियंका चोपड़ा को कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें 2 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 5 फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। 2016 में, टाइम ने प्रियंका चोपड़ा को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक का नाम दिया, और अगले दो वर्षों में, फोर्ब्स ने उन्हें दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में सूचीबद्ध किया था।

प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को झारखंड के जमशेदपुर (Jamshedpur, Jharkhand) में हुआ था। प्रियंका चोपड़ा के पिता का नाम अशोक चोपड़ा (Akash Chopra) है और प्रियंका चोपड़ा की माता का नाम मधु अखौरी (Madhu Akhauri) है, दोनों physicians थे । उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम सिद्धार्थ है। उन्होंने अपना बचपन Bareilly, Uttar Pradesh; Newton, Massachusetts; and Cedar Rapids, Iowa में बिताया था ।

Full NamePriyanka Chopra Jonas
Nick name Piggy Chops, PC, Sunsine, Mimi
Date of BirthJuly 18, 1982
Birth PlaceJamshedpur, Jharkhand
Father NameAkash Chopra
Mother NameMadhu Akhauri
ProfessionActor, Model, Singer, producer
Husband NameNick Jonas 
Daughter NameMalti Marie Chopra Jonas
Net Worth$32 Million (Approx.)

Leena Manimekalai biography in hindi I लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर ने मचाया बवाल I Trending News 2022

प्रियंका चोपड़ा जोनास की शिक्षा (Education of Priyanka Chopra)

प्रियंका चोपड़ा लखनऊ के La Martiniere Girls’ School गई थीं। फिर वह US में shift हो गई जहां वह न्यूटन, Newton South High School और फिर Massachusetts, आयोवा में John F. Kennedy High School गई। इसके बाद प्रियंका चोपड़ा भारत लौट आईं और बरेली के आर्मी स्कूल में अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद, उन्होंने मुंबई के जैन हिंद कॉलेज में प्रवेश लिया, लेकिन मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने के बाद छोड़ दिया। वह खिताब जीतने वाली पांचवीं भारतीय महिला थीं और सात साल में जीतने वाली चौथी भारतीय महिला थीं। इसके अलावा, प्रियंका चोपड़ा फेमिना मिस इंडिया में फर्स्ट रनर-अप थीं, जो वर्ष 2000 में आयोजित की गई थी।

प्रियंका चोपड़ा जोनास निजी जीवन (Personal life of Priyanka Chopra)

प्रियंका चोपड़ा अपने पिता के बहुत करीब थीं, जिनकी जून 2013 में मृत्यु हो गई थी, क्योंकि 2012 में उनकी लिखावट में “Daddy’s lil girl” लिखा हुआ एक tattoo मिला था। इसके अलावा, प्रियंका ने अपने छोटे भाई सिद्धार्थ सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक मजबूत रिश्ता बनाए रखा है, और अपने परिवार के साथ एक ही मंजिल पर एक apartment  में रहती है।

एक हिंदू धर्म होने के नाते, प्रियांक चोपड़ा हर सुबह एक छोटे से मंदिर में पूजा करती हैं जिसमें उनके घर में हिंदू देवताओं की विभिन्न मूर्तियां होती हैं। हालांकि वह अपने मीडिया फ्रेंडली (Media Friendly) रवैये के लिए जानी जाती हैं।

चोपड़ा ने मई 2018 में अमेरिकी गायक और अभिनेता, निक जोनास (Nick Jonas) को डेट करना शुरू किया। जोनास ने ग्रीस के क्रेते (Crete, Greece) में उनके जन्मदिन के एक दिन बाद July 19, 2018 को उन्हें propose किया। चोपड़ा और जोनास ने August 2018 में मुंबई में एक पंजाबी रोका समारोह में सगाई की। दिसंबर 2018 में, जोड़े ने पारंपरिक हिंदू और ईसाई समारोहों में जोधपुर के Umaid Bhawan Palace में शादी की। शादी के बाद, चोपड़ा ने कानूनी तौर पर अपना पूरा नाम बदलकर ” Priyanka Chopra Jonas” कर लिया। जनवरी 2022 में, सरोगेसी (surrogacy) के माध्यम से दंपति की पहली संतान, एक लड़की थी। प्रियंका चोपड़ा जोनास की बेटी का नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनास (Malti Marie Chopra Jonas) है।

प्रियंका चोपड़ा जोनास का कैरियर (Priyanka Chopra career)

प्रियंका ने 2002 में Tamil  फिल्म Thamizhan से और बॉलीवुड में 2003 में फिल्म The Hero: Love Story of a Spy के साथ अपनी शुरुआत की। यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। प्रियंका चोपड़ा को box office पर बड़ी सफलता तब मिली जब वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म अंदाज में नजर आईं। इस फिल्म के लिए, प्रियंका ने ‘सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण पुरस्कार’ (Best Female Debut Award) के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और फिल्मफेयर ‘सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री पुरस्कार’ (Best Supporting Actress Award) के लिए नामांकन जीता।

सलमान खान और अक्षय कुमार के साथ ‘मुझसे शादी करोगी’ वह फिल्म थी जिसके द्वारा प्रियंका चोपड़ा को बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता मिली और वह उस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। फिर उसने ऐतराज़ में अभिनय किया जहाँ उसने एक नकारात्मक भूमिका निभाई। यह एक हिट फिल्म थी और उन्हें भूमिका निभाने के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार मिला। उन्हें फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री पुरस्कार के लिए दूसरा नामांकन भी मिला।

Mouni Roy Hot Photoshoot 2022

फैशन (Faishion) प्रियंका चोपड़ा की सबसे सफल फिल्म है। जिसके लिए उन्हें इस फिल्म के लिए कई पुरस्कार मिले, जिसमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का National Film Award और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का Filmfare पुरस्कार भी शामिल है। उस वर्ष बाद में उन्हें एक और फिल्म दोस्ताना (Dostana) में देखा गया जो फिर से सफल रही।

इसके अलावा Priyanka Chopra की मुख्य फिल्मे Waqt: The Race Against Time and Bluffmaster,  Krrish and Don – The Chase Begins Again,  Salaam-e-Ishq: A Tribute To Love and Big Brother, Love Story 2050, God Tussi Great Ho, Chamkua and Drona हैं ।

Priyanka Chopra की Hollywood की मुख्य फिल्मे ‘The White Tiger’ (2021), ‘Baywatch’ (2017), ‘A Kid Like Jake’ (2018), ‘Isn’t It Romantic’ (2019), ‘Quantico’ (2015) हैं।  

उर्फी जावेद का जीवन परिचय | Urfi Javed Biography in Hindi I Urfi Javed ka Jivan Parichay I 2022 Trending Actress

दोस्तों आइए देखते प्रियंका चोपड़ा की कुछ हॉट और सेक्सी तस्वीर जो समय समय पर वायरल हुई है :

Priyanka Chopra bikini photo 2022
Priyanka Chopra Cleavage revealed photo
Priyanka Chopra hot photoshoot 2022
Priyanka Chopra latest viral photo
Priyanka Chopra hot photo 2022
Priyanka Chopra sexy photo 2022

तो दोस्तो, आपको यह जांकरी कैसे लगी comment मे जरूर बताइये । हमारे इस ब्लॉग को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद !

Leave a Comment