Chhaya Singh Biography l जानें कौन है भोजपुरी अभिनेत्री छाया सिंह। Chhaya Singh Latest Photo 2022

Chhaya Singh Biography : नमस्कार दोस्तों! आज हम बात करने वाले है भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की लाखों दिलों पर राज करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री छाया सिंह (Chhaya Singh) की, जिनके चर्चे इस समय सोशल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक हो रहे हैं।

दोस्तों! पिछले कुछ सालों से भोजपुरी सिनेमा का कद भी बाकी छेत्रीय सिनेमा बोर्ड की तरह बढ़ा है और इसका पूरा श्रेय भोजपुरी फिल्म जगत के तमाम बड़े और छोटे कलाकारों को जाता है जिन्होंने अपनी मेहनत के दम से भोजपुरी सिनेमा को खड़ा किया।

उन्हीं नामों में से एक नाम है बिहार के सासाराम जिले की छाया सिंह का जिन्होंने न सिर्फ भोजपुरी सिनेमा में बल्कि bollywood film industry और इंडियन टेलीविजन में भी अपने अभिनय का परचम लहराया।

दोस्तों ! आज हम इसी खूबसूरत अदाकारा छाया सिंह के जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों की चर्चा करेंगें और साथ हम जानेंगे की छाया सिंह की biography, Age, Date of birth, height, figure आदि क्या है?

कौन है भोजपुरी हीरोइन छाया सिंह (Chhaya Singh Biography)

दोस्तों! भोजपुरी हीरोइन छाया सिंह का जन्म बिहार के सासाराम जिले में 9 अगस्त 1996 को हुआ था। अगर बात करें शिक्षा की तो छाया सिंह काफी पढ़ी लिखी है। छाया सिंह सासाराम के S.P. Jain College से Zoology (B.Sc/Honours) किया है। छाया सिंह का पढ़ाई के साथ साथ एक्टिंग में भी बहुत रुचि थी और अभिनेत्री बनना चाहती थी।

Bhojpuri Movie Download 2022 l भोजपुरी मूवी डाउनलोड । डाउनलोड करना सही है या गलत?

सिनेमा जगत की इस अदाकारा के बारे में एक बात जरूर बताना चाहते है की यह अभिनेत्री हमेशा विवादो से दूर और बहुत ही सरल जीवन और जन साधारण जीवन जीने वाली अभिनेत्री है। वैसे आपको बता दूं की अभिनेत्री छाया सिंह आज कल मुंबई में अपना आवास बना रखा है। आइए देखते है छाया सिंह जी के बारे में एक नजर में:

NameChhaya Singh
Father NameSuraj Singh
Mother Name
Date of Birth August 9, 1996
Age (as on 2022)26 Yrs (Approx)
Birth Place Sasaram (Bihar)
Current cityMumbai
Height 5″3′
Colour Fair
Eye Colour Dark Brown
Figure34-28-36
Marital Status Married
Husband Name
Religion Hindu

छाया सिंह का फिल्मी सफर (Chhaya Singh Filmy Career) :

अभिनेत्री छाया सिंह के लिए बिहार के छोटे से जिले सासाराम से मुंबई तक का सफर बहुत आसान नहीं रहा। शुरुवात में इस अभिनेत्री को बहुत स्ट्रगल करना पड़ा था और अपने अभिनय के दम पर bollywood से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक और बाद में भोजपुरी फिल्म जगत में अपना एक अलग स्थान बनाया।

छाया सिंह अपने फिल्मी करियर की शुरुवात बॉलीवुड फिल्म गर्लफ्रेंड से किया था । छाया सिंह ने इसके बाद एक के बाद एक कई हिंदी फ़िल्मों में काम किया जैसे 50- 50 , शहीदे आज़म आदि।

अगर बात करे छाया सिंह के अभिनय की तो उन्होंने लंबी उड़ान भरी और हिंदी फ़िल्मों के साथ साथ TV Serial में भी काम करना शुरू कर दिया। छाया सिंह हिंदी टीवी के मशहूर सीरियल ‘मां दुर्गा’ और ‘श्री कृष्ण’ में भी महत्वपूर्ण किरदार में नजर आई थी और अपने अभिनय का डंका बजाया।

छाया सिंह ने भोजपुरी फिल्म बेताब से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा और एक के बाद एक कई बड़ी फ़िल्मों में काम किया जैसे प्रतिशोध, हाई फाई लैला देहाती छैला, माई के चरणों में संसार आदि।

गायक और अभिनेता प्रमोद प्रेमी यादव के साथ भोजपुरी फिल्म आजाद परिंदे आने वाली है जो 2020 में lockdown से पहले से बन कर तैयार है। वर्तमान में भी अभिनेत्री छाया सिंह कई फिल्मों पर काम कर रही है।

छाया सिंह भोजपुरी फिल्मों के साथ साथ भोजपुरी टीवी धारावाहिक खिलता बिहार और सखी बनी सौतन आदि में भी काम किया और अपने अभिनय का जलवा बिखेरा।

छाया सिंह का एक फिल्म की फीस (Fees of Chhaya Singh Film)

अभिनेत्री छाया सिंह वर्तमान में एक फिल्म करने के लिए कितना फीस लेती है यह कह पाना मुश्किल है।

छाया सिंह सोशल मीडिया अकाउंट्स (Social Media Accounts of Chhaya Singh)

आपको बता दू की छाया सिंह आज कल सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती है और समय समय पर अपने फैंस के लिए तरह तरह की फोटो और रीयल अपलोड करती रहती है। आइए देखते है :

Instagramchhaya._.singh
Twitter@chhayaS15685011
Facebook

साथियों उम्मीद करते है की आपको अभिनेत्री छाया सिंह से जुड़ी सारी प्राप्त जानकारी पसंद आई होगी। ब्लॉग में सुधार के लिए comments बॉक्स में कॉमेंट जरूर करें। धन्यवाद!

ये भी पढ़ें:

Vidisha Srivastava Biography l Vidisha Srivastava Pics 2022 l विदिशा श्रीवा

Leave a Comment